Tuesday 6 August 2024

Story of Life : सुहाना सावन (भाग-2)

सुहाना सावन (भाग-1) के आगे…

सुहाना सावन (भाग-2)

अब तो आए दिन वो अंकुर के ही इर्द-गिर्द घूमती रहती, पर अंकुर, इस बात से बेपरवाह रहता कि college की सबसे हसीन लड़की, उसके आसपास मंडरा रही है।

इस दीवाने लड़के को कोई समझाए, 

प्यार मोहब्बत से ना जाने क्यों यह घबराए...

अंकुर की बेरुखी से शिखा तंग आने लगी, उसका पढ़ाई में मन लगना बंद होने लगा। 

Admission के समय top ranking वाली शिखा, कब above average हो गई, यह उसे भी नहीं पता चला।

हर समय वो अंकुर के ख्यालों में खोई रहती।

जब first semester का result आया तो अंकुर ने top किया और शिखा की 10th position आयी।

यह देखकर शिखा फफक-फफक कर रोने लगी। उस दिन अंकुर उसके पास आया और बोला, शिखा हम लोग यहां पढ़ने आए हैं, फालतू की इश्क बाज़ी करने नहीं।

तुम्हारा तो मुझे पता नहीं, पर मुझे first attempt में IAS exam clear करना है। इसलिए मैं अपनी studies को लेकर पूरी तरह focused हूं।

इसलिए तुम्हारी बला की खूबसूरती मुझे डिगाती नहीं है और सच मानो तो मैं इन दिनों तुम से दूर ही रहना चाहता हूं।

हां, एक बार, मैंने अपना target achieve कर लिया और तब भी तुम से जुड़ा रहा तो तुम्हें अपना जीवन साथी बना कर दुनिया का सबसे भाग्यशाली इंसान बनाना चाहूंगा।

पर उससे पहले नहीं।

यह सुनकर, शिखा जैसे आसमान से जमीन पर आ गिरी हो...


छन से जो टूटे कोई सपना

जग सूना-सूना लागे, 

जग सूना-सूना लागे

कोई रहे ना जब अपना 

जग सूना...


उसे लगा जैसे उसे किसी ने झकझोर दिया हो, वो यह करने तो नहीं आई थी college... उसका भी एक सपना था, उसकी भी एक मंजिल थी। वो क्यों कर उससे भटक गई.... क्या अंकुर से इस तरह से अपमानित होने के लिए...

नहीं नहीं... अब नहीं.. 

मैं अंकुर के साथ ही, पूरी दुनिया को भी यह दिखा दूंगी कि मुझसे बेहतर, इस college में दूसरा कोई नहीं है।

और उस दिन से उसने अंकुर के चक्कर काटना छोड़कर, सारा ध्यान, सिर्फ और सिर्फ पढ़ाई में लगा दिया।

Second semester का result आया, तो वही हुआ, जो होना था, शिखा ने top किया, लेकिन अंकुर...


आखिर क्या शिखा और अंकुर में प्यार पनपेगा?

आगे पढ़ें, सुहाना सावन (भाग-3) में…

No comments:

Post a Comment

Thanks for reading!

Take a minute to share your point of view.
Your reflections and opinions matter. I would love to hear about your outlook :)

Be sure to check back again, as I make every possible effort to try and reply to your comments here.